बाज नहीं आ रहे सांसों के सौदागर, पटना के धंधेबाज ने एक सिलेंडर के लिए NRI से वसूला 1.10 लाख

5/11/2021 12:55:01 PM

पटनाः बिहार में संकट के समय भी धंधेबाज सांसों की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे। इस बार तो कालाबाजारियों ने एक एनआरआई से ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए 1.10 लाख रुपए वसूल लिए। जबकि, 10 किलो के एक सिलेंडर की कीमत लगभग सात हजार रुपए होती है। वहीं इस मामले में ईओयू ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, अमेरिका में रहने वाले पटना जिले के नौबतपुर के एक एनआरआई ने पांच दिन पहले एडीजी ईओयू एनएच खान को व्हाट्सएप पर बताया कि उनके एक कोरोना संक्रमित रिश्तेदार को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत थी। जब उन्होंने इसके लिए हर्ष राज नामक शख्स से संपर्क किया तो उसने 1.10 लाख की मांग की। एनआरआई ने बताया कि जरूरत थी तो उन्होंने हर्ष राज के पटेल नगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में यह रकम ट्रांसफर कर दी।

मामले की जानकारी मिलते ही एडीजी ने ईओयू के डीएसपी भाष्कर रंजन व रजनीश कुमार को धंधेबाजों को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी। इसके बाद ईओयू ने ग्राहक बनकर हर्ष राज से संपर्क किया तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फिर उसके घर की तलाशी ली गई और ऑक्सीजन सिलेंडर भी बरामद हुए। वहीं जांच के दौरान पता चला कि हर्ष राज के बैंक खाते में पिछले 6 दिनों में करीब 9 लाख रुपए जमा हुए हैं।

Content Writer

Ramanjot