बांकाः मदरसा में विस्फोट होने से ध्वस्त हुई बिल्डिंग, ग्रामीणों ने जताई बम ब्लास्ट की आशंका

6/8/2021 3:01:50 PM

पटनाः बिहार के बांका में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया, जहां एक मदरसा में विस्फोट होने से बिल्डिंग पूरी तरह से जमींदोज हो गया। हालांकि, इस घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, घटना जिले केे उन थाना के नवटोलिया स्थित मदरसा की है। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह आठ बजे के करीब धमाका हुआ है। उन्हें लगा कि गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि मदरसा की बिल्डिंग पूरी तरह से हो धवस्त हो गई। इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि इस परिसर के एक हिस्से में मदरसा स्थित है जो बाहर से बंद था लेकिन उसके भवन से एक रास्ता बगल की मस्जिद की ओर जाता है जिसके द्वार खुले पाए गए। गुप्ता ने कहा कि जब पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो उसे वहां मस्जिद के इमाम या अन्य कोई व्यक्ति नहीं मिला और इसलिए हादसे के कारण के बारे में तत्काल पता नहीं चल सका है।

मामले की जांच के लिए डॉग स्कवॉड और एसएफएल की टीम को बुलाया गया है। फोरेंसिक जांच से पता चलेगा कि किस तरह की विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल किया गया था।'' इस विस्फोट में किसी के हताहत होने या आसपास के किसी अन्य ढांचे को नुकसान पहुंचने के बारे में पूछे जाने पर पुलिस ने इससे इनकार किया। ग्रामीणों ने बताया कि ऐसा लगता है कि किसी ने दुश्मनी से मदरसा में बम रख दिया है। वहीं गांव के कई लोग फरार हैं।

 

 

Content Writer

Ramanjot