JDU प्रदेश अध्यक्ष से मिले BSP और कांग्रेस के विधायक, बिहार में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

12/18/2020 5:03:42 PM

पटनाः बिहार में इस बार के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही राजनीतिक उठापटक की चल रही अटकलों के बीच आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एकमात्र विधायक के साथ कांग्रेस के एक विधायक ने सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।

बसपा के चैनपुर से विधायक मोहम्मद जमा खान और चेनारी से कांग्रेस के विधायक मुरारी गौतम ने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर जाकर मुलाकात की। इन नेताओं के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई। मो. खान ने मुलाकात के बाद कहा कि वह क्षेत्र की समस्या को लेकर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह सिंह से मिलने आए थे।

वहीं, कांग्रेस के विधायक गौतम ने भी कहा कि वह माता मुंडेश्वरी धाम मंदिर की समस्या को लेकर आए हुए थे। इसका राजनीतिक मायने नहीं निकाला जाना चाहिए। हालांकि इन दोनों विधायकों के जदयू के प्रदेश अध्यक्ष से मिलने के बाद से ही प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।

उल्लेखनीय है कि चुनाव परिणाम के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस के 19 में से 11 विधायक पाला बदलकर जदयू का दामन थाम सकते हैं। चकाई विधानसभा क्षेत्र से एकमात्र निर्दलीय चुनाव जीतकर आए सुमित कुमार सिंह पहले ही सत्तारूढ़ जदयू में शामिल हो चुके हैं।

Ramanjot