भागलपुर में गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल फिर से गिरा: CM नीतीश ने दिए जांच के आदेश, दोषियों पर कार्रवाई तय

6/4/2023 10:14:58 PM

पटना: खगड़िया-अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच निर्माणाधीन महासेतु के सुपर स्ट्रक्चर के ऊपरी हिस्से के टूटकर गिरने की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मामले की विस्तृत जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण विभाग को पुल के सुपर स्ट्रक्चर टूटकर गिरने की घटना की विस्तृत जांच कराने और दोषियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि बिहार के भागलपुर में अगुवानी और सुल्तानगंज के बीच 1717 करोड़ की लागत से बन रहा पुल अचानक भर भराकर गंगा नदी में समा गया है। इस हादसे में किसी के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। सबसे अहम बात यह है कि इस पुल के निर्माण के लिए 4 साल पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही शिलान्यास किया था। स्थानीय लोगों ने घटना की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है, जिसमें लोग काफी डरे सहमे नजर आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि ये पुल 1717 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा था। इस निर्माणाधीन पुल के कुछ हिस्से को अप्रैल में आंधी के कारण भी नुकसान पहुंचा था। खगड़िया -अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर बन रहा महासेतु का बीच का हिस्सा ध्वस्त हो गया। पुल का उपरी भाग नदी में समा गया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि निर्माणाधीन पुल का सुपर स्ट्रक्चर गिरा है। हालांकि अभी तक पुल गिरने की वजह साफ नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि पुल के तीन पाए के ऊपर बना स्ट्रक्चर भरभराकर गिर गया। भागलपुर के सुल्तानगंज में बन रहा यह सेतु खगड़िया और भागलपुर को आपस में जोड़ेगा।

Content Writer

Mamta Yadav