आज होगी BPSC की 67वीं पीटी परीक्षा, राज्य में 1153 परीक्षा केंद्र किए गए स्थापित

9/30/2022 10:37:15 AM

पटनाः बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं पीटी की परीक्षा आज यानी शुक्रवार को आयोजित की गई है। परीक्षा में लगभग 4 लाख 75 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देने वाले है और पूरे राज्य में 1153 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए है। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे पहुंचना होगा।

परीक्षा सेंटर पर एक घोषणा पत्र और कुछ डॉक्यूमेंट्स लाने होगें
बीपीएससी ने शुक्रवार को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड को 20 सितंबर को ही जारी कर दिया था। बताया जा रहा है कि पौने 5 लाख अभ्यर्थियों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है। आयोग ने कहा है कि परीक्षा के समय अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपने साथ एक घोषणा पत्र और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी लाने होंगे। अभ्यर्थियों को ये दस्तावेज परीक्षा केंद्र पर मौजूद केंद्राधीक्षक को देने होंगे। साथ ही जिन अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड में फोटो व हस्ताक्षर को लेकर त्रुटि हो उन्हें इस संबंध में जरूरी दस्तावेज अपने साथ लाना होगा। दस्तावेजों की जांच के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

11 बजे के बाद अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा निषेध
वहीं बीपीएससी की 67वीं पीटी परीक्षा के जरिए 802 पदों पर भर्ती की जाएगी। परीक्षा 12 बजे शुरू होगी और 2 बजे तक चलेगी। परीक्षार्थियों को 11 बजे तक ही परीक्षा केंद्र में एंट्री दी जाएगी। परीक्षा केंद्र के अंदर 11 बजे के बाद किसी भी अभ्यर्थी का प्रवेश निषेध माना जाएगा।

6 लाख 2 हजार अभ्यर्थियों ने किया आवेदन
बता दें कि बीपीएससी की 67वीं पीटी को पहले 8 मई को निर्धारित किया गया था। किंतु प्रश्न पत्र लीक होने के कारण उसे स्थगित कर दिया गया था। इस बार बीपीएससी ने प्रश्न पत्रों से जुड़ी सुरक्षा को बदल दिया है। 6 लाख 2 हजार अभ्यर्थियों ने इस बार आवेदन किया है। वहीं परीक्षा के सभी 1153 केन्द्रों पर जैमर लगाए गए हैं।

Content Editor

Swati Sharma