BPSC पेपर लीक मामला: वरुण गांधी ने बिहार के CM को लिखा पत्र, नए सिरे से जांच व कार्रवाई की मांग की

6/7/2022 4:17:06 PM

नई दिल्ली/पटनाः बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने पर गंभीर चिंता जताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आयोग के अध्यक्ष को निलंबित करने और मामले की नए सिरे से निष्पक्ष जांच के लिए तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि परीक्षा के पेपर लीक होने से छह लाख छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है।

नीतीश कुमार को लिखे एक पत्र में भाजपा सांसद ने कहा कि ‘‘भ्रष्ट तंत्र और आयोग के अंदर स्वार्थी व भ्रष्टाचारी तत्वों की मिलीभगत से लाखों अभ्यर्थियों का परिश्रम और मूल्यवान समय व्यर्थ चला गया।'' उन्होंने कहा कि इससे छात्रों के मनोबल को भी गहरा चोट पहुंचा है। पिछले महीने बीपीएसएसी का पेपर लीक हो जाने के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद छात्रों में व्यापक रोष देखा गया था। परीक्षा आरंभ होने से पहले ही पेपर के सेट का ‘स्क्रीनशॉट' सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। बिहार पुलिस ने दावा किया है कि इस अपराध में लिप्त एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया गया है।

वरुण गांधी ने अपने पत्र में कहा, ‘‘मैंने स्वयं कई अभ्यर्थियों से बात की है और उनकी व्यथा को इस पत्र के माध्यम से व्यक्त कर रहा हूं। छात्रों की तरफ से मैं आपसे आग्रह करता हूं कि बीपीएससी अध्यक्ष को निलंबित करने सहित मुख्य षडयंत्रकारी की गिरफ्तारी हो और परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा की जाए।'' उन्होंने इस पूरे प्रकरण की नए सिरे से जांच कराने की भी मांग की। भाजपा सांसद गांधी पिछले कुछ सालों से लोगों की बेरोजगारी और सरकारी नौकरियों में खाली पदों जैसे मुद्दे लगातार उठा रहे हैं।
 

Content Writer

Ramanjot