BPSC पेपर लीक कांडः EOU की टीम ने IAS से डेढ़ घंटे की पूछताछ, पूछा- किसने भेजा था Question Paper

5/14/2022 11:08:42 AM

पटनाः बीपीएससी पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध शाखा (EOU) की टीम ने जांच तेज कर दी है। इसी क्रम में IAS अधिकारी से पूछताछ हुई है। इस केस में यह पहला मौका था जब IAS अधिकारी और EOU की टीम का आमना-सामना हुआ। EOU की टीम ने उनसे डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान IAS कई सवालों का जवाब देने में अटक गए।

दरअसल, इस अधिकारी के मोबाइल नंबर का जिक्र पेपर लीक मामले की FIR में है। दरअसल, 8 मई को एग्जाम शुरू होने से महज 17 मिनट पहले BPSC के कंट्रोलर को IAS अधिकारी के मोबाइल पर जानकारी देने के लिए लीक हुआ पेपर भेजा था। वहीं शुक्रवार को इस IAS अधिकारी को EOU के मुख्यालय में बुलाया गया। इस दौरान EOU की टीम ने उनसे कई सवाल किए। अधिकारी से पूछा गया कि इनके पास किसने और कितने बजे सेट C का क्वेश्चन पेपर भेजा था? जिस मोबाइल नंबर से क्वेश्चन पेपर भेजा गया था, वो नंबर क्या है? उस वक्त आप कहां थे?

आईएएस अधिकारी से हुई पूछताछ के दौरान आर्थिक अपराध इकाई के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। आईएएस ने सवालों का आराम से जवाब दिया, लेकिन कुछ पर अटके भी। वहीं अब EOU की जांच टीम मामले में IAS अधिकारी से मिले मोबाइल नंबर की पड़ताल में जुट गई है। सूत्रों के अनुसार, इस मामले में EOU ने दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static