दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामलाः शामली से गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों की NIA कोर्ट में होगी पेशी

7/3/2021 3:20:53 PM

पटनाः बिहार के बहुचर्चित दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में शामली से गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकियों को शनिवार को पटना लाया गया, जिसके बाद उनकी कोर्ट में पेशी हुई। वहीं दोनों को आज एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दरअसल, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के शामली से मास्टरमाइंड मोहम्मद कासिम और हाजी सलीम को गिरफ्तार किया गया। हाजी सलीम उर्फ टुइया शामली के कैराना के बिस्तायान मोहल्ले का और कासिम उर्फ कफील आलखुर्द का निवासी है। बताया जा रहा है कि हैदराबाद से गिरफ्तार दोनों आतंकियों ने फरवरी 2021 में हाजी सलीम के घर पर मुलाकात की थी और बड़े आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी। वहीं हैदराबाद में गिरफ्तार किए गए दो अभियुक्तों को शुक्रवार को पटना की विशेष अदालत में पेश किया, जहां न्यायालय ने उन्हें सात दिन की पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए एनआईए को सौंपने का आदेश दिया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में विस्फोट के बाद रेल एवं स्थानीय पुलिस विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान कर रही थी। पार्सल विस्फोट में आतंकवादी गतिविधि एवं विदेशी संगठनों का हाथ होने का संकेत मिलने के बाद मामला एनआईए को सौंप दिया गया। अब मामले की जांच एनआईए कर रही है। इस मामले में गिरफ्तार दोनों अभियुक्त शामली (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है और दोनों सहोदर भाई हैं।

Content Writer

Ramanjot