पुलिस का शर्मनाक चेहरा: हादसे में मारे गए व्यक्ति का शव नहर में फेंका, वीडियो वायरल होने के बाद 3 कर्मी निलंबित

10/9/2023 10:45:49 AM

मुजफ्फरपुर: बिहार पुलिस ने मुजफ्फरपुर जिले के फकुली चौकी इलाके में स्थित ढोढी नहर पुल के पास हादसे में मारे गए एक व्यक्ति का शव कथित तौर पर नहर में बहाने की तस्वीर सामने आने के बाद तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

पुलिस ने बताया कि एक दिन पहले सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो गया था। मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘‘वीडियो की सत्यता की जांच की गई और मामला सही पाया गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी और मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी अपना कर्तव्य उचित तरीके से निर्वहन करने में असफल रहे। घटना में संलिप्त चालक आरक्षी को निलंबित कर दिया गया है और होमगार्ड के दो जवानों की संविदा समाप्त कर दी गई है।'' 

अभी तक नहीं हो पाई मृतक की पहचान 
बयान के मुताबिक, नहर से बरामद मानव अवशेष को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है, लेकिन मृतक की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। एक राहगीर द्वारा रिकॉर्ड वीडियो में खुलासा हुआ कि खून से लथपथ व्यक्ति को दो पुलिस अधिकारी घसीट रहे हैं, जबकि तीसरा पुलिसकर्मी उनकी मदद कर रहा है। वीडियो में वे लाठी से शव (संभवत: पीड़ित के) को नहर में ढकेलते नजर आ रहे हैं। 

Content Writer

Ramanjot