अमर शहीद लाला जगत नारायण जी की पुण्यतिथि पर कटिहार में लगा रक्तदान शिविर, 43 रक्तवीरों ने किया रक्तदान

9/9/2023 3:09:59 PM

कटिहार: अमर शहीद लाला जगत नारायण जी की 42 वीं पुण्यतिथि के मौके पर कटिहार सदर अस्पताल स्थित रक्तदान केन्द्र में 'ब्लड डोनेशन कैम्प' का आयोजन किया गया। इस कैम्प में रक्तवीरों ने बढ़चढ़ हिस्सा लिया। इस मौके पर रक्तवीरों ने कहा कि रक्तदान महादान है और आपके रक्तदान से किसी की जान बचाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि हर स्वस्थ व्यक्ति को साल में एक बार निश्चित ब्लड डोनेट करना चाहिए।



रक्तदान सभी को करना चाहिएः युवा
यह तस्वीर कटिहार सिविल हॉस्पिटल के ब्लड सेंटर का हैं, जहां अमर शहीद लाला जगतनारायण जी के 42 वीं पुण्यतिथि के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया हैं। इस रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और 43 रक्तवीरों ने रक्तदान किया। इस मौके पर युवाओं ने कहा कि रक्तदान सभी को करना चाहिए, क्योंकि इससे ना सिर्फ समाज की सेवा होती हैं, बल्कि स्वास्थ्य विशेषज्ञ का भी मानना हैं कि ब्लड डोनेट से नया खून बनता हैं, जो स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक हैं। उन्होंने बताया कि वह अक्सर ब्लड डोनेट करते हैं।



रक्त वीरों ने पंजाब केसरी टीवी बिहार को कहा शुक्रिया
वहीं, रक्तदान के बाद रक्त वीरों ने इस आयोजन के लिये पंजाब केसरी टीवी बिहार को शुक्रिया कहा। बता दें कि ऐसा माना जाता है कि हार्ट के लिए रक्तदान काफी फायदेमंद साबित होता हैं। एक स्वस्थ व्यक्ति को तीन महीने के बाद रक्तदान करना चाहिए, क्योंकि 90 से 120 के अंदर रेड ब्लड सेल्स अपने आप डेड हो जाती हैं और नई सेल्स बनती हैं। यही कारण हैं कि डॉक्टर भी हर तीन महीने के अंतराल पर ब्लड डोनेट की सलाह देते हैं। कटिहार में अमर शहीद लाला जगत नारायण जी की 42 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हुए इस ब्लड कैम्प ने युवाओं में नई ऊर्जा पैदा की।

Content Editor

Swati Sharma