लाला जगत नारायण जी की 42वीं पुण्यतिथि पर मुजफ्फरपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन, 23 लोगों ने किया रक्तदान

9/9/2023 2:33:38 PM

मुजफ्फरपुरः अमर शहीद लाला जगत नारायण जी की 42वीं पुण्यतिथि पर बिहार के मुजफ्फरपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पिछले कुछ वर्षों की भांति इस वर्ष भी उनके बलिदान दिवस पर 'पंजाब केसरी समूह की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 23 लोगों ने रक्तदान किया। 

रक्तदान करने वालों में राज सिन्हा, चंदन कुमार, रोशन कुमार सिंह, गुड्डू कुमार, अभिषेक राज, दीपक कुमार, प्रमोद कुमार, अमन कुमार, पिंटू कुमार, शशि भूषण कुमार, राजा  बाबू, शमशाद हुसैन, सुशांत नेता, अर्जुन नेता, रंजन कुमार, रूपेश कुमार, अमानुल्लाह, प्रमोद कुमार समेत कुल 23 लोग शामिल हैं। इस रक्तदान शिविर को संचालित करवाने में सिटी ब्लड बैंक के अभिमन्यु कुमार ने अपने सहयोगी मेडिकल टीम के साथ अहम भूमिका निभाई। 



बता दें कि अमर शहीद लाला जगत नारायण जी ने अपनी पत्रकारिता में विपरीत परिस्थितियों में भी अपने कलम को सच लिखने के लिए कभी समझौता नहीं किया। 1974 में जब पंजाब के मुख्यमंत्री ज्ञानी जैल सिंह ने 'पंजाब केसरी ग्रुप' के आवाज को दबाने के लिए इसकी बिजली काट दी तो अमर शहीद लाला जगत नारायण जी झुके नहीं तथा सत्य के मार्ग पर निरंतर चलते रहे। पंजाब में 1978 के आसपास उपजे आतंकवाद की उन्होंने न केवल आरम्भ से ही चेतावनी दी बल्कि अपने अखबारों के जरिए इसका भरसक विरोध किया और इसी कारण उनका बलिदान हुआ। 



निर्भीक पत्रकारिता के प्रतीक, देश की एकता और अखंडता के लिए प्राणों का बलिदान करने वाले अमर शहीद लाला जगत नारायण जी एक स्वतंत्रता सेनानी के साथ-साथ महान समाज सुधारक भी थे जिन्होंने सदैव देश में शराबबंदी, दहेज रहित सादा विवाहों, बुजुर्गों के लिए वृद्धाश्रमों के निर्माण आदि पर बल दिया। 

Content Writer

Ramanjot