BJP सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा- धन्य है मिथिला की धरती जहां मां मैथिली ने अवतार लिया

4/30/2023 4:19:52 PM

दरभंगाः बिहार में दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने भगवान श्रीराम को मर्यादा पुरुषोत्तम बनाने में मां सीता की अहम भूमिका बताई और कहा कि धन्य है मिथिला की धरती जहां मांं मैथिली ने अवतार लिया।

ठाकुर ने धरती पुत्री माता सीता के प्राकट्य दिवस जानकी नवमी के उपलक्ष्य में शनिवार को विद्यापति सेवा संस्थान के तत्वावधान में मां जानकी पूजनोत्सव सह मैथिली दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मां जानकी मिथिला की बेटी हैं, इस नाते उनका स्वागत और जानकी नवमी मनाना हम सभी मिथिलावासियों का दायित्व और कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि धन्य है मिथिला की धरती जहां मां मैथिली ने अवतार लिया। भगवान श्रीराम को मर्यादा पुरुषोत्तम बनाने में मां सीता की भूमिका अहम है।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मां जानकी की मातृभूमि मिथिला विद्वानों की धरती है। यहां की वाणी काफी मधुर है और यहां के लोग उससे भी अधिक धैर्यवान हैं। उन्होंने मां जानकी को त्याग एवं समर्पण का बेहतर उदाहरण बताते कहा कि एक पत्नी, मां, बेटी, बहू और भाभी की जो आदर्श छवि उन्होंने स्थापित की, वह आज भी मिथिला की संस्कृति और संस्कार में कायम है। यह हमारे लिए गौरव की बात है।        

 

Content Writer

Ramanjot