उर्दू नियुक्तियों को लेकर BJP का नीतीश पर निशाना- "बिहार में पाकिस्तान मत बनाइए"; JDU ने किया पलटवार

11/4/2022 3:01:11 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): गुरुवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उर्दू अनुवादकों को नियुक्ति पत्र बांटने के बाद भाजपा और जदयू आमने-सामने हैं। नियुक्ति पत्र बांटने के दौरान सीएम ने यह भी कहा कि सरकार हिंदी के साथ-साथ उर्दू को बढ़ावा दे रही है। लोग हिंदी के साथ उर्दू जानेंगे तो उनका ज्ञान बढ़ेगा। इधर बीजेपी ने इसको लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोला है। 

बिहार में पाकिस्तान मत बनाओ: बीजेपी
बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकी मंशा हर स्कूल में उर्दू शिक्षक बहाल करने की है। विधानसभा में उर्दू जानकर क्यों है।अब हर थाने में उर्दू ट्रांसलेटर घुसेड़े जाएंगे। बिहार के मुस्लिम बहुल सीमावर्ती जिले में दलित-पिछड़े-अति पिछड़े तबाह है। उन्होंने कहा कि बिहार में पाकिस्तान मत बनाओ, खुद पाकिस्तान चले जाए।

BJP नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है: JDU
नीतीश कुमार को लेकर बीजेपी द्वारा दिए गए बयान पर जेडीयू ने पलटवार किया है। जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि भाजपा नेताओं का मानसिक संतुलन पूरी तरह से बिगड़ चुका है। इसलिए वह इस तरह की बातें कह रहे हैं। इन लोगों की एक ही नीति है। कैसे नफरत की राजनीति की जाए, माहौल को खराब किया जाए, तनाव बढ़ाया जाए। एक विशेष समाज को टारगेट करते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबको साथ लेकर चल रहे हैं तो इनके पेट में दर्द शुरू हो गया है।

बता दें कि हिन्दू मुस्लिम को लेकर ऐसी राजनीति बिहार में नई नहीं है। पहले भी भाजपा और जदयू ऐसे मामले पर आमने सामने हो चुके है। बिहार में एनडीए से अलग होने के बाद भाजपा जदयू को घेरने से नहीं चूक रहे।

Content Writer

Ramanjot