बिहार की कानून-व्‍यवस्‍था पर BJP ने जताई चिंता, अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

12/4/2020 1:15:00 PM

 

पटनाः बिहार में जहां एक तरफ कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति को लेकर विपक्ष के द्वारा सरकार का घेराव किया जाता है, वहीं अब दूसरी तरफ एनडीए के घटक दल भाजपा ही सरकार पर सवाल उठाने लगी है। भाजपा के इस कदम के बाद से बिहार की सियासत गरमा गई है।

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने बिहार में कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति पर चिंता जताई है। साथ ही अपने फेसबुक पोस्‍ट में शुक्रवार सुबह बेतिया से पटना की यात्रा का जिक्र करते हुए बताया है कि रास्ते में पूर्वी चंपारण के सेमरा में जनता ने सड़क जाम कर दिया था। पता चला कि वहां में आए दिन चोरियां हो रही हैं। आज गांव वालों ने चोर को पकड़ने की कोशिश की तो वह अपनी बाइक छोड़कर भागने में सफल रहा। स्‍थानीय तुरकौलिया थाना प्रभारी को फोन करने पर वह उल्टे गांव वालों को धमकाने लगा कि पुलिस आई तो उन्‍हें ही गिरफ्तार करेगी।

वहीं भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने आगे लिखा है कि पूर्वी चंपारण के थानों में अव्यवस्था के हालात हैं। रक्सौल से लेकर मोतिहारी तक लगातार अपराध हो रहे हैं। मोतिहारी पुलिस प्रशासन अक्षम सिद्ध हो रहा है। उन्‍होंने इस संदर्भ में रक्सौल हत्याकांड का भी जिक्र करते हुए लिखा है कि इसमें भी अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है।

बता दें कि भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष द्वारा अपनी ही सरकार में कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाने के कारण विपक्ष हमलावर है तो सत्ता पक्ष सफाई दे रहा है। विपक्ष इसे नई सरकार में भाजपा की दबाव की रणनीति के रूप में भी देख रहा है।

Nitika