"भोजपुरी गानों के बीच बच्चों ने दी परीक्षा", बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर BJP ने उठाए सवाल तो RJD ने दी सफाई

5/12/2023 11:07:59 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के नालंदा जिले से 11वीं की परीक्षा का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा था। वायरल वीडियो में परीक्षार्थी मोबाइल से चीटिंग करते हुए दिख रहे हैं। इतना ही नहीं स्मार्ट क्लास के तहत क्लासरूम में लगाया गए टीवी पर छात्रों के पसंदीदा गायक पवन सिंह के गाए भोजपुरी गाने सुने जा रहे हैं। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने बिहार की शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा मंत्री को लेकर सवाल खड़े किए हैं तो वायरल वीडियो पर आरजेडी के साथ हम पार्टी ने सफाई दी है।

यह भी पढ़ेंः- बिहार पुलिस ने फर्जी सिम की बिक्री के खिलाफ तेज की कार्रवाई, 5,000 से अधिक मोबाइल फोन नंबरों को किया निष्क्रिय

बिहार की शिक्षा गुणवत्ता को लेकर किए जा रहे दावे बेमानीः BJP 
बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के शासनकाल में जिस तरह से काम होते थे, आज वही काम हो रहे हैं। क्योंकि नीतीश कुमार आरजेडी के साथ सरकार चला रहे हैं। ऐसे में बिहार की शिक्षा गुणवत्ता को लेकर किए जा रहे दावे बेमानी हैं। इधर, वायरल वीडियो पर आरजेडी के साथ हम पार्टी ने भी सफाई दी है। राजद पार्टी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि वीडियो जांच का विषय है। यह वीडियो कब का है, कैसे वायरल हुआ यदि जांच में सत्यता पाई जाएगी तो निश्चित तौर पर सरकार कार्रवाई करेगी। 

यह भी पढ़ेंः- उद्धव से मुलाकात के लिए BJP ने की नीतीश की आलोचना, कहा- वह अपनी JDU को एक जागीर की तरह चलाते हैं

यह जांच का विषयः हम पार्टी 
वही हम पार्टी प्रवक्ता विजय यादव ने भी कहा कि वीडियो कब का है, यह जांच का विषय है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि जांच के बाद जो भी दोषी होंगे उस पर कार्रवाई होगी। बता दें कि बिहार में शिक्षा विभाग में कुव्यवस्था की तस्वीरें नई नहीं है। ऐसी तस्वीरें पहले भी आती रहीं हैं। अब देखना होगा कि शिक्षा विभाग इस विद्यालय के व्यवस्थापकों पर क्या कार्रवाई करती हैं? 

Content Editor

Swati Sharma