छुट्टियों की कटौती के खिलाफ BJP ने किया विरोध प्रदर्शन, गिरिराज बोले- ये बच्चों को संस्कृति से दूर रखने का षड्यंत्र

9/3/2023 2:07:04 PM

बेगूसराय: बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने शिक्षा विभाग के द्वारा स्कूलों में छुट्टी की कटौती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार मुर्दाबाद सहित कई नारे लगाए।



'सरिया कानून लाना चाहते हैं नीतीश कुमार'
बता दें कि नगर थाना से जुलूस की शक्ल में निकले भाजपा कार्यकर्ताओं ने कैंटीन चौक पहुंचकर नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज  सिंह ने कहा कि भाजपा पूरे राज्य में हिंदू की छुट्टियों की कटौती को लेकर विरोध कर रही है और नीतीश कुमार मुस्लिम परस्त राजनीति करके बिहार में सरिया कानून लाना चाहते हैं। यह शिक्षकों की पढ़ाई के नाम पर, हिंदुओं के बच्चों को संस्कृत से दूर रखने का एक षड्यंत्र है। क्योंकि शिक्षकों को जनगणना में जोड़ते हैं, ट्रेनिंग में जोड़ते हैं, अन्य काम में जोड़ते हैं, उस समय पढ़ाई बाधित नहीं होता। लेकिन बिहार में सनातन संस्कृति को खत्म करने की साजिश है।



'नीतीश को यह कानून वापस लेना पड़ेगा'
गिरिराज  सिंह ने कहा कि उनमें हिम्मत नहीं है कि मुसलमान की छुट्टियां जो उन्होंने दी है, उसकी कटौती कर सके। क्योंकि हिंदू जातियों में विभक्त है, वोट बैंक नहीं है, जिस दिन हिंदू जातियों में एकत्रित होता, उसे दिन नीतीश कुमार को यह कानून वापस लेना पड़ेगा। यह हिंदू विरोधी कानून है।  यह शिक्षकों के साथ अन्याय केवल नहीं है, बल्कि बिहार के सनातनी बच्चों के संस्कार और संस्कृति के प्रति एक प्रहार है इसे वापस लेना होगा। जब लालू यादव यहां पर मुख्यमंत्री थे, सिम्मी का उदय था और नीतीश कुमार के शासन में पीएफ आई फल फूल रहा है। यह बिहार की जनता और हिंदू कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

Content Editor

Swati Sharma