बांकाः मदरसा में बम विस्फोट मामले में BJP ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

6/10/2021 9:41:38 AM

पटनाः बिहार में सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने बांका जिले के नगर थाना अंतर्गत नवटोलिया मुहल्ला स्थित एक मदरसा भवन में मंगलवार को हुए विस्फोट की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है, जिसमें मस्जिद के इमाम की मौत हो गई थी।

बांका जिले के नगर थाना अंतर्गत नवटोलिया मुहल्ला स्थित एक मदरसा के भवन में मंगलवार सुबह अचानक विस्फोट होने से मदरसा भवन में रह रहे उक्त भवन के पीछे में मौजूद एक मस्जिद के इमाम की मौत हो गई थी। भाजपा के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ शम्भू एवं पूनम शर्मा ने कहा कि इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए तथा इसमें शामिल लोगों की शिनाख्त करके सख्त कार्रवाई की जाए।

भाजपा नेताओं ने कहा कि इस घटना से प्रशासन की लापरवाही उजागर हुई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के अधिकारियों को वहां बम रखे होने की जानकारी आखिर क्यों नहीं हुई। उन्होंने सवाल किया कि मस्जिद इबादत की जगह है या बम रखने की। उन्होंने कहा कि बम विस्फोट होने से यह साबित हो रहा है कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए वहां बम रखे गए थे।

उल्लेखनीय है कि इस विस्फोट में उक्त मदरसे का अधिकांश हिस्सा धराशायी हो गया पर उसके पीछे स्थित मस्जिद सहित आसपास के किसी अन्य घर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। कोरोना वायरस पर रोक के लिए लॉकडाउन के कारण बिहार में उपासना स्थल के साथ-साथ सभी शैक्षणिक संस्थान पिछले एक महीने से अधिक समय से बंद हैं।

Content Writer

Ramanjot