उद्धव से मुलाकात के लिए BJP ने की नीतीश की आलोचना, कहा- वह अपनी JDU को एक जागीर की तरह चलाते हैं

5/12/2023 9:55:47 AM

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात की गुरुवार को आलोचना की और उन्हें हिंदी भाषी प्रवासियों के खिलाफ शिवसेना की कथित ज्यादती की याद दिलाई। 

भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रव्यापी विपक्षी एकता बनाने के अभियान के तहत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शीर्ष नेता नीतीश की मुंबई यात्रा का जिक्र करते हुए उनपर ठाकरे के ‘‘दरबार'' में हाजिर होने का आरोप लगाया। चौधरी ने आरोप लगाया कि नीतीश अपनी जदयू को एक जागीर की तरह चलाते हैं। चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘अब बिहार के मुख्यमंत्री को राज्य के उन लोगों को जवाब देना चाहिए जो शिवसेना के हाथों अपमानित हुए हैं।'' 

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए 'एकजुट विपक्ष' की अपनी मुहिम के तहत विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ गुरुवार को शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता उद्धव ठाकरे से मुंबई में उनके निजी आवास पर मुलाकात की। इसके बाद दोनों नेता राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से भी मिले। उन्होंने मंगलवार को भुवनेश्वर में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी मुलाकात की थी।

Content Writer

Ramanjot