BJP की RJD को चुनौती- लालू करें खुलासा कि उनके परिजनों में से किसने ली कोरोना Vaccine

5/10/2021 10:15:39 PM

 

पटनाः भाजपा ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को चुनौती देते हुए कहा कि वह यह खुलासा करें कि उनके परिजनों में से कितनों ने कोरोना वैक्सीन ली है और कितनों को इसके लिए प्रेरित किया है।

बिहार भाजपा के प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कोरोना टीकाकरण को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के ट्वीट के बाद उनसे तथा उनके परिजनों से सवाल किया कि वे यह बताएं कि उनके परिवार के कितने लोग कोरोना वैक्सीन ले चुके हैं या कितने लोगों को उन्होंने वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि यादव शायद जेल में अधिक दिनों तक रहने के कारण कई चीजें भूल गए हैं। मनोज शर्मा ने उन्हें याद दिलाते हुए कहा कि 1995 में पोलियो मुक्त भारत बनाने के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत हुई थी और 17 वर्षो के अथक परिश्रम के बाद 2012 में देश पोलियो मुक्त हुआ। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने भारत को 2014 में पोलियो मुक्त घोषित किया। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष शायद यह भूल रहे हैं, इस कारण वह दो वर्ष में ही देश को पोलियो मुक्त करने का दावा कर रहे हैं। यादव ने जेल से निकलने के बाद एकबार फिर भ्रम की राजनीति प्रारंभ कर दी है, लेकिन उन्हें अब इसका पता होना चाहिए कि अब वह दौर चला गया।

भाजपा नेता ने कहा कि दो पिछले वर्ष देश में कोरोना ने दस्तक दी और एक साल के अंदर एनडीए सरकार में वैज्ञानिकों ने अथक परिश्रम कर कोरोना वैक्सीन का टीका उपलब्ध करवा दिया। उन्होंने कहा कि इस टीका के संबंध में राजद समेत तमाम विपक्षी पाटिर्यों ने कई भ्रांतियां फैलाई लेकिन जनता ऐसे लोगों को पहचान चुकी है। अब वे उनके झांसे में आने वाली नहीं है।

Content Writer

Nitika