Bihar Top 10 News: जदयू MLC के कई ठिकानों पर ED की रेड तो भागलपुर पुल हादसे पर सुशील मोदी ने राज्य सरकार से पूछे 5 सवाल

6/5/2023 8:17:38 PM

पटना: बिहार के भोजपुर जदयू एमएलसी राधाचरण सेठ पर ईडी ने शिकंजा कसा है। दरअसल, ईडी की टीम सोमवार सुबह से राधाचरण सेठ के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि बालू से जुड़े मामले में यह छापेमारी की जा रही है। वहीं, दूसरी ओर बिहार के भागलपुर में रविवार शाम 1750 करोड़ की लागत से बन रहा निर्माणाधीन पुल गिर गया। पुल ढहने के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है। इसी कड़ी में पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बिहार सरकार का घेराव किया है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

Bihar News:जदयू MLC राधा चरण सेठ पर ED का शिकंजा, पटना सहित कई ठिकानों पर की छापेमारी
बिहार के भोजपुर जदयू एमएलसी राधाचरण सेठ पर ईडी ने शिकंजा कसा है। दरअसल, ईडी की टीम सोमवार सुबह से राधाचरण सेठ के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि बालू से जुड़े मामले में यह छापेमारी की जा रही है।

भागलपुर पुल हादसे पर सुशील मोदी ने राज्य सरकार से पूछे 5 सवाल, कहा- तेजस्वी ने किस आधार पर दी थी क्लीनचिट?
बिहार के भागलपुर में रविवार शाम 1750 करोड़ की लागत से बन रहा निर्माणाधीन पुल गिर गया। पुल ढहने के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है। इसी कड़ी में पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बिहार सरकार का घेराव किया है।

CM नीतीश ने भवन निर्माण विभाग एवं बिहार राज्य भवन निर्माण निगम की 2530.33 करोड़ लागत की योजनाओं का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प से भवन निर्माण विभाग एवं बिहार राज्य भवन निर्माण निगम द्वारा क्रियान्वित 2530.33 करोड़ रुपये लागत की 189 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

भागलपुर में पुल ढहने पर पीके ने CM नीतीश को दी चुनौती, कहा- दम है तो कैमरे पर कहकर दिखाएं कि लालू परिवार भष्टाचार में लिप्त नहीं
 बिहार के भागलपुर में रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल भरभराकर गिर गया। यह पुलिस 1750 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहा था।

SP Singla Constructions ने किया था भागलपुर में पुल का निर्माण, कंपनी ने बिहार में बनाए सबसे अधिक 8 पुल
बिहार के भागलपुर जिले में निर्माणाधीन पुल बिना किसी आंधी के ही ढह गया। इसे बनाने वाली कंपनी एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शंस देश की प्रमुख कंस्ट्रक्शन कंपनियों में एक है। इस कंपनी ने देश के कई राज्यों में पुल बनाए हैं। वहीं कंपनी ने सबसे ज्यादा 8 पुल बिहार में बनाए हैं।

'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में CM नीतीश ने सुनी 73 लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 4 देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए। 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 73 लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

बिहार में ताश के पत्तों की तरह ढहा पुल... JDU ने किया बचाव तो तेजस्वी बोले- यह कोई पहली घटना नहीं
 भागलपुर में गंगा नदी पर 1716 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा पुल रविवार को रेत की दीवार की तरह भरभरा कर गिर गया। गंगा नदी पर भागलपुर के सुल्तानगंज से खगड़िया के अगुवानी के बीच बन रहा फोरलेन पुल ऐसे ढहा जैसे इसे ताश के पत्तों से खड़ा किया गया हो।

सम्पूर्ण क्रान्ति दिवसः CM नीतीश एवं राज्यपाल ने लोकनायक स्व. जयप्रकाश नारायण को किया शत-शत नमन
आज सम्पूर्ण क्रान्ति दिवस के अवसर पर गांधी मैदान के दक्षिण-पश्चिम छोर पर स्थित गोलम्बर में स्थापित महान क्रान्तिकारी, स्वतंत्रता सेनानी एवं सम्पूर्ण क्रांति के महानायक लोकनायक स्व. जयप्रकाश नारायण जी की प्रतिमा स्थल पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया।

12 जून को पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक टली, अब 23 जून को होंगे एकजुट
विपक्षी दलों की पटना में 12 जून को होने वाली बैठक टाल दी गई है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कुछ अन्य प्रमुख विपक्षी नेता बैठक के लिए अनुपलब्ध हैं, इसलिए 12 जून की तारीख को बढ़ाकर 23 जून कर दिया गया है, ताकि वे भी इसमें भागीदारी कर सकें।

Bihar Bridge Collapse: "डिजाइन की खामियां थीं इसलिए जानबूझकर गिराया गया पुल", सरकार के अधिकारियों का दावा
बिहार के भागलपुर जिले में रविवार शाम को गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल ढह गया। राज्य सरकार के अधिकारियों ने दावा किया कि पुल के कुछ हिस्सों को विशेषज्ञों की सलाह के तहत योजनाबद्ध तरीके से जानबूझकर ध्वस्त कर दिया गया क्योंकि इसमें डिजाइन की खामियां थीं। भागलपुर को खगड़िया जिले से जोड़ने वाले अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के गिरने से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

Content Editor

Khushi