नमामि गंगे प्रोजेक्ट में बिहार का परफॉर्मेंस अच्छा है, सब लोगों ने की सराहनाः तेजस्वी यादव

12/31/2022 10:45:23 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चली नमामि गंगे प्रोजेक्ट को लेकर बैठक से बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वापस पटना लौटे। पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के लिए अपना पक्ष रखा है। जो योजना है, उसके तहत बिहार का परफॉर्मेंस अच्छा तो है ही सब लोगों ने इसकी सराहना भी की।

नए साल में बिहार को नई उंचाई तक लेकर जाएंगे हमः तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने कहा कि अपनी मांग को भी रखा है। अविरल जल तभी होगा जब सिल्टेशन पॉलिसी बनेगी। हर जगह डैम बना हुआ है, जिसे सिल्ट बिहार में जम जाती है। इसकी वजह से पानी ठहरता है और बाढ़ की स्थिति होती है। उन्होंने कहा कि इन सारे पक्षों को हम लोगों ने रखा है। नदियों में पानी का बहाव रहना चाहिए बाकि तमाम जो सीवरेज पॉलिसी है, उसमें बिहार सरकार लगातार काम कर रही। आगे तेजस्वी ने कहा कि नए साल में लोगों को रोजगार की सौगात देंगे।  नए साल की लोगों को शुभकामनाएं और हमारी कोशिश है कि नए साल में बिहार को हम लोग नई उंचाई तक लेकर जाएंगे। जेपी नड्डा की बिहार यात्रा पर तेजस्वी यादव ने कहा लोग आते रहते हैं यह कोई बड़ा विषय नहीं है। बिहार में जेट विमान और हेलीकॉप्टर की खरीद सरकार करेगी इस को लेकर बीजेपी लगातार सवाल खड़े कर रही है। तेजस्वी यादव ने कहा आखिरी बार जेट कब खरीदा गया था ? बिहार सरकार ने कब खरीदा था ? ओछी राजनीति का हम जवाब नहीं देना चाहते। लेकिन लोगों को जानकारी दी होनी चाहिए कि जगन्नाथ मिश्रा के समय में खरीदी गई थी, आज जहाज की स्थिति क्या है ? उस जमाने में जब खरीदा गया था और आज ज्यादा जरूरत हो चली है। अब तक लीज पर जहां चलता था किराए पर हम लोग लेते थे।

"मोदी जब डिप्टी सीएम थे तब वह सरकारी हेलीकॉप्टर पर नहीं बैठे क्या"
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के पास अपना जेट क्यों नहीं होना चाहिए गुजरात सरकार लेती है तो बहुत अच्छा काम करती है। भारत सरकार करोड़ो का जहाज लेती है तो अच्छा काम करती हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग तो काम के लिए ही ले रहे हैं। सरकारी कामकाज में दिक्कत ना हो, ज्यादा से ज्यादा निपटारा जल्द से जल्द हो जाए ,इसीलिए लिया जाता है। प्रचार प्रसार कोई नहीं करेगा। इससे पहले सुशील मोदी जब डिप्टी सीएम थे तो वह सरकारी हेलीकॉप्टर पर नहीं बैठे हैं क्या ? प्राइवेट जहाज पर नहीं बैठे हैं क्या? उनके केंद्र मंत्री जितने हैं, एक केंद्र मंत्री का नाम बताइए जो प्राइवेट के बिना घूमता हो ? यह नकारात्मक लोग हैं क्यों दिक्कत होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि आपको नहीं लगता बिहार के पास अपना एविएशन होना चाहिए। हर स्टेट के पास है। आज हम लोग कोलकाता के सरकारी काम से तो प्राइवेट जेट से गए जो कमर्शियल प्लेन है, जिससे आम जनता जाती है उससे गए हैं, जरा पता कीजिएगा योगी जी किससे आए थे ? 

Content Editor

Swati Sharma