बिहार के कृषि मंत्री का केंद्र से आग्रह- राज्य को सही समय पर उपलब्ध कराया जाए कोटे का उर्वरक

8/9/2021 5:23:58 PM

पटनाः बिहार सरकार ने केंद्र से कोटे का उर्वरक सही समय पर राज्य को उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने रविवार को नई दिल्ली में केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मंडविया से मुलाकात के बाद जारी बयान में बताया कि केंद्रीय मंत्री को किसानों के हित में उर्वरक पर बिहार सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

कृषि मंत्री ने बताया कि किसानों के मूल्य से अधिक कीमत पर उर्वरकों से संबंधित शिकायत पर दोषी उर्वरक कंपनियों और पदाधिकारियों पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि बिहार को जुलाई में निर्धारित कोटे से कम उर्वरक प्राप्त हुआ है। अगस्त पीक सीजन है इसलिए कोटे का उर्वरक सही समय पर राज्य को उपलब्ध कराया जाए। उर्वरक कंपनियों को निदेश दिया जाए कि सही समय पर डीलरों को उर्वरक उपलब्ध कराएं।

कृषि मंत्री ने मंडविया से अनुरोध किया कि केंद्र सरकार द्वारा उर्वरकों के निर्धारित मूल्य की सही जानकारी तथा दी जा रही सब्सिडी का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने किसानों के हित में उर्वरक पर बिहार सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति की प्रशंसा की तथा सचिव उर्वरक तथा निदेशक उर्वरक परिचालन से बात कर बिहार को कोटे का उर्वरक शीघ्र उपलब्ध कराने तथा बिहार सरकार को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static