यूपी में चुनाव लड़ने के लिए बिहार के प्रशासनिक अधिकारी ने छोड़ी नौकरी, इस इलाके में दिखा रहे सक्रियता

11/14/2021 1:24:32 PM

पटनाः यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। इस चुनाव में बिहार के राजनीतिक दलों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों की रूचि भी देखने को मिल रही है। आलम यह है कि बिहार के एक प्रशासनिक अधिकारी ने चुनाव लड़ने के लिए अपनी नौकरी ही छोड़ दी। दरअसल, यह अधिकारी यूपी के बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी के इलाके से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।

हम बात कर रहे हैं मनोज राय की, जो बक्सर के सदर प्रखंड के अलावा सारण जिले के मशरख में बतौर प्रखंड विकास पदाधिकारी तैनात रहे हैं। मूल रूप से यूपी के गाजीपुर में रहने वाले मनोज राय बक्सर में तीन साल पदस्थापित रहे। वहीं सारण में अंतिम पोस्टिंग के दौरान ही उन्होंने सरकारी सेवा से मुक्‍त करने का अनुरोध पत्र दे दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

मनोज राय का कहना है कि वे राजनीति में जाना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने त्यागपत्र दिया है। बता दें कि मनोज राय मुख्‍तार अंसारी के प्रभाव वाले इलाके में चुनाव लड़ना चाहते हैं। वे गाजीपुर जिले के मोहम्‍मदाबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं और वहां के लोगों से मिल जुल रहे हैं।

Content Writer

Ramanjot