बिहार पुलिस की वर्दी हुई दागदार! रात के अंधेरे में डायल 112 के 3 जवान कर रहे थे अवैध वसूली, गिरफ्तार

5/30/2023 12:26:29 PM

भोजपुर: बिहार के आरा जिले में खाकी वर्दी को दागदार कर देने का मामला सामने आया है, जहां बालू लदे ट्रकों से पुलिस की डायल 112 गश्ती टीम के द्वारा अवैध वसूली करने का वीडियो सोशल मीडिया पर (video viral) तेजी से वायरल हो रहा है।



डायल 112 में लगी थी तीनों पुलिस जवानों की ड्यूटी
वहीं वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि पुलिस कर्मी सड़क पर वाहन चेकिंग की आड़ में बालू लदे वाहनों से नजराना वसूलते नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला चांदी थाना इलाके के कोसिहान गांव के पास का है। भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि बीते शनिवार की देर रात सहार इलाके में तैनात डायल 112 की पुलिस गश्ती वाहन चांदी थाना इलाके के कोसिहान गांव के पास वाहन चेकिंग के नाम पर बालू लदे ट्रक के चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे।



3 पुलिसकर्मियों को किया गया गिरफ्तार
इधर, पुलिस कर्मियों के द्वारा अवैध वसूली के वायरल वीडियो की जानकारी जैसे ही भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव को मिली। उनके द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए अवैध वसूली में शामिल दोषी दो सिपाही और एक सैंप हवलदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर तीनों दोषी पुलिस कर्मियों को जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार जवानों में सैप हवलदार ड्राइवर रविशंकर सिंह, सिपाही शिव कुमार और विजय प्रसाद शामिल हैं। इनके पास से अवैध वसूली के 1030 रुपए भी बरामद किए गए हैं। 

Content Editor

Swati Sharma