बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाईः एक महिला समेत 7 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

4/30/2023 10:20:42 AM

पटनाः बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने पिछले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों से एक महिला समेत सात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, ईओयू के अधिकारियों ने साइबर अपराधियों से मिलीभगत के आरोप में एक पेट्रोल पंप के दो कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 28 मोबाइल फोन, विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड, तीन मोटरसाइकिल, घड़ियां और 37 हजार रुपए नकद बरामद किए हैं। ईओयू की ओर से जारी बयान के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नीतीश कुमार, सत्येंद्र प्रसाद, रोहित कुमार, रवि कुमार, कैलाश कुमार, बिट्टू कुमार और एक महिला शामिल हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये साइबर जालसाज एक विशेष ऐप के माध्यम से संवेदनशील जानकारी चुराने के बाद कई ग्राहकों को एक ऐप डाउनलोड करने को विवश कर उनसे ओटीपी प्राप्त कर बैंक खाते से राशि की ठगी कर लेते थे। 

ईओयू-बिहार पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) नय्यर हसनैन खान ने कहा, ‘‘हम राज्य के बाहर से संचालित साइबर अपराध सिंडिकेट के साथ उनके संपर्कों की भी जांच कर रहे हैं। आरोपियों से हिरासत में पूछताछ पूरी होने के बाद और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।'' 

Content Writer

Ramanjot