कटिहार में हुई घटना को लेकर बिहार पुलिस की लोगों से अपील- किसी भी प्रकार की अफवाहों पर न दें ध्यान

7/26/2023 5:44:18 PM

कटिहार: बिहार में कटिहार जिले के बारसोई थाना क्षेत्र में बुधवार को बिजली आपूर्ति की मांग लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए। वहीं इस घटना को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ प्रेस नोट जारी किया गया है, जिसमें पूरी घटना का अद्यतन है। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

लगभग 1 हजार नागरिकों ने किया उग्र प्रदर्शन 
प्रेस नोट के अनुसार, आज दिनांक 26.07.2023 को लगभग 12:30 बजे कटिहार जिला के बारसोई थानान्तर्गत कथित बिजली की समस्या को लेकर थाना से लगभग 100 मीटर पूरब बारसोई अनुमंडलीय कार्यालय परिसर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पर लगभग 1 हजार की संख्या में स्थानीय नागरिकों के द्वारा उग्र प्रदर्शन किया गया। उग्र प्रदर्शन के क्रम में भीड़ में सम्मिलित असमाजिक तत्वों के द्वारा बिजली कर्मियों पर हमला कर दिया गया। सूचना पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु बिजली विभाग के कार्यालय पर पहुंची पुलिस टीम पर भी उग्र असमाजिक तत्वों के द्वारा लाठी डंड, ईंट तथा पत्थर से जानलेवा हमला किया गया। पुलिस के द्वारा उपद्रवियों को सर्वप्रथम चेतावनी दी गई। चेतावनी नहीं मानने पर सीमित बल प्रयोग कर उन्हें नियंत्रित करने का प्रयास किया गया किन्तु भीड़ नियंत्रित नहीं हुई तथा हमला करती रही। 

पुलिस ने जनता से की ये अपील 
अनियंत्रित भीड़ के हमलावर होने तथा नियंत्रित नहीं होने की स्थिति में पुलिस बल के द्वारा बिजली कर्मियों के प्राण रक्षा हेतु एवं आत्मरक्षार्थ नियंत्रित एवं सीमित फायरिंग की गई। उग्र भीड़ में सम्मिलित 1 व्यक्ति की मृत्यु होने तथा 2 अन्य के जख्मी होने की सूचना है। उग्र भीड़ के हमले में लगभग दर्जन पुलिसकर्मी तथा बिजली विभाग के कर्मियों के जख्मी होने की सूचना है। जख्मियों का इलाज अनुमंडल अस्पताल, बारसोई में चल रहा है। घटनास्थल पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बारसोई सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं बल उपस्थित है। जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक, कटिहार भी घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की विस्तृत जांच कर रहे हैं। इस संबंध में प्राथमिकी अकित कर यथोचित अग्रतर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। इसके साथ ही बिहार पुलिस ने जनता से अपील की है कि किसी भी प्रकार के अफवाहों पर नहीं ध्यान दे कानून को हाथ में नहीं लें तथा शान्ति बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

Content Writer

Ramanjot