Tejashwi in Gaya: तेजस्वी ने महाबोधि मंदिर में की विशेष पूजा-अर्चना, धर्मगुरु दलाई लामा से भी लिया आशीर्वाद

1/4/2024 2:19:21 PM

गया: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। तेजस्वी यादव आज बोधगया स्थित तिब्बती मॉनेस्ट्री पहुंचे, जहां उन्होंने धर्मगुरु दलाईलामा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने दलाईलामा से आशीर्वाद भी लिया। इसके बाद तेजस्वी यादव महाबोधि मंदिर पहुंचे, जहां मंदिर के गर्भगृह में उन्होंने विशेष पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर परिसर स्थित पवित्र बोधिवृक्ष के भी दर्शन किए।

तेजस्वी ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक
इसके बाद तेजस्वी ने महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र के समीप निर्माणाधीन फाइव स्टार होटल का जायजा भी लिया, साथ ही सांस्कृतिक केंद्र के सभागार में पर्यटन विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने पर्यटन विभाग द्वारा जिले में चल रही योजनाओं की समीक्षा की। तेजस्वी यादव ने कहा कि धर्मगुरु दलाईलामा से मिलकर उन्होंने आशीर्वाद लिया है और महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि महाबोधि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इसे लेकर यहां यात्री सुविधाओं को और बेहतर करने की जरूरत है। इसे लेकर पर्यटन विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए है।


"पर्यटकों को मिलेगी और भी बेहतर सुविधा"
तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले समय में पर्यटकों को और भी बेहतर सुविधा दी जाएगी। बोधगया आने वाले देशी-विदेशी श्रद्धालुओं के लिए फाइव स्टार होटल का निर्माण किया जा रहा है, जो आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। गया और बोधगया को पर्यटन के क्षेत्र में और अधिक विकसित किया जाएगा। इस मौके पर बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव, गुरुआ विधायक विनय यादव, राजद जिलाध्यक्ष मो. मुर्शीद उर्फ नेजाम भाई, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम, महाबोधि मंदिर टेंपल मैनेजमेंट कमेटी के सचिव महाश्वेता महारथी, महाबोधि मंदिर के मुख्य पुजारी भंते चलिंदा, भंते दीनानाथ सहित कई लोग मौजूद थे।

 

Content Writer

Ramanjot