बिहार के मजदूर को ओमान में बनाया गया बंधक, वीडियो बनाकर बयां किया दर्द, बोला- मारपीट हो रही है

10/29/2022 10:22:11 AM

सीवानः बिहार के सीवान जिले के एक मजदूर को ओमान में बंधक बना लिया गया है। उस शख्स के साथ वहां पर मारपीट की जा रही है। वहीं मजदूर ने एक वीडियो बनाकर अपने दर्द को बयान किया है और अपने घर वापस आने के लिए भारत सरकार से गुहार लगाई हैं।

शख्स ने वीडियो शेयर कर दर्द किया बयां
जानकारी के मुताबिक, ओमान की राजधानी मस्कट में फंसे इस शख्स की पहचान सीवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के बडसरा गांव के 50 वर्षीय शाह आलम के रूप में हुई है। शाह आलम ने एक वीडियो बनाकर अपने दर्द को बयां किया है। आलम शाह ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार ने पेंटिंग का काम बोलकर उसे ओमान भेजा गया था, लेकिन वहां पर उसे जबरदस्ती ईंट-पत्थर ढोने का काम दे दिया गया। अब मजबूर होकर यह काम करना पड़ रहा है। साथ ही कहा कि जब घर जाने की बात की जाती हैं तो वह मारपीट करते हैं।



परिजनों ने स्थानीय प्रशासन लगाई न्याय की गुहार
वहीं वीडियो में सुना जा सकता है कि मजदूर किस तरह अपने दर्द को बयां कर रहा है। वह कह रहा है कि उसे ओमान की राजधानी मस्कट में पेंटर के काम के लिए भेजा गया था। परवहां पर ऐंजेंट ने उसे ईंट-पत्थर व दीवार तोड़ने के काम पर लगा दिया। उसके पास खाना के लिए पैसे भी नहीं हैं। उसने वहां से निकलने के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई हैं। मजदूर के ओवन में बंधक बने होने के बाद परिजन काफी परेशान है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन मदद मांगी है।

Content Editor

Swati Sharma