शाहनवाज बोले- कोरोना काल में सबसे अधिक निवेश प्रस्ताव प्राप्त करने में बिहार देश का नंबर 1 राज्य

6/21/2021 7:06:49 PM

पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने आज कहा कि कोरोना काल में सबसे अधिक निवेश का प्रस्ताव प्राप्त करने में देश का नंबर एक प्रदेश बिहार है।

शाहनवाज हुसैन ने अंतररष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सोमवार को योगाभ्यास करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वर्तमान समय में योग और उद्योग दोनों ही बेहद जरूरी है। इसलिए केंद्र और बिहार की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पूरी ताकत से इस दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सबसे अधिक निवेश प्रस्ताव प्राप्त करने में देश का नंबर एक प्रदेश बिहार है। राज्य के सभी जिलों में औद्योगिक योजनाओं को लेकर सरकार का समान नजरिया है लेकिन निवेश प्रस्तावों के मामले में इस समय मुजफ्फरपुर जिला सबसे आगे है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार में इस समय उद्योगों के लिए बेहद अनुकूल माहौल है। बिजली, सड़क और सुशासन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो निरंतर काम किया है उससे प्रदेश में कारोबारियों तथा उद्यमियों की दिलचस्पी काफी बढ़ गई है। औद्योगिकीकरण के लिए राज्य पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि राज्य के औद्योगिकीकरण के लिए इथेनॉल नीति पूरी तरह से सफल रही है, जल्द ही टेक्सटाइल और लेदर नीति भी लाई जाएगी।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार-झारखंड की सीमा पर सीसा और सिरेमिक टाइल्स के उद्योग स्थापित किए जाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजनाओं के लिए राज्य के युवा पूरी तैयारी और सजगता से आवेदन भरे। देश में पहली बार ऐसी कोई योजना लागू हुई है जिसमें 10 लाख तक की राशि उद्योगों या स्वरोजगार के प्रोत्साहन के लिए युवाओं को दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static