निवेशकों ने बिहार सरकार पर जताया भरोसा, 33972.52 करोड़ के निवेश प्रस्ताव हुए प्राप्तः शाहनवाज

7/8/2021 10:26:10 AM

पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य की डबल इंजन सरकार पर निवेशकों ने पूरा भरोसा जताया है और इसी का परिणाम है कि कुल 33972.52 करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुभव और सुशासन पर निवेशकों ने पूरा भरोसा जताया है। देश में पहली बार किसी राज्य की बनाई गई इथेनॉल नीति-बिहार इथेनॉल उत्पादन एवं प्रोत्साहन नीति 2021 को ऐतिहासिक और अप्रत्याशित सफलता प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगों की स्थापना को लेकर देश के छोटे-बड़े उद्योगपतियों की प्राथमिकता सूची में बिहार ने ऊपरी पायदान पर जगह बना ली है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि इस वर्ष 30 जून को समाप्त हुई इथेनॉल नीति को लेकर निवेशकों ने उम्मीद से कई गुना बेहतर रुझान दिखाया है। राज्य के मुख्यमंत्री श्री कुमार के नेतृत्व में अब तक 33972.52 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों को राज्य औद्योगिक प्रोत्साहन नीति (एसआईपीपी) द्वारा चरण-एक की हरी झंडी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि इतने निवेश से राज्य में इथेनॉल से लेकर सभी तरह के उद्योगों के लिए कुल 384 औद्योगिक इकाइयों की स्थापना होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static