बिहार सरकार मैट्रिक टॉपरों को मुफ्त में मेडिकल-इंजीनियरिंग की कराएगी तैयारी...जानें क्या हैं प्रक्रिया

5/31/2023 6:48:53 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैट्रिक टॉपर छात्र-छात्राओं के लिए इस वर्ष से मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए निशुल्क हॉस्टल दिया जाएगा। 

"निशुल्क कोचिंग की भी की जाएगी व्यवस्था" 
आनंद किशोर ने कहा कि बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल और पटना कोलीजियट में रहने की व्यस्था की जाएगी। जून के प्रथम सप्ताह में आवेदन आवंटित किए जाएंगे और प्राप्त आवेदनों के आधार पर चयन किया जाएगा। इसके बाद निशुल्क कोचिंग की भी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि आवास की व्यस्वस्था बुक्स और कोचिंग साथ ही रहने खाने पीने सब की व्यस्था की योजना है।

"मेधावी छात्र-छात्रों के लिए हैं ये मौका"
परीक्षा समिति के अध्यक्ष ने कहा कि मेधावी छात्र-छात्रों के लिए ये मौका हैं और सारी व्यवस्था बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के छात्र छात्रों के लिए हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को कोई भी स्टडी मैटेरियल नहीं लेना होगा, सारे व्यवस्था समिति के द्वारा किया जाएगा। स्टडी रूम भी रहेंगे और सारा खर्ज बिहार सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि पढ़ाने वाले शिक्षक का चयन विज्ञापन के आधार पर किया जाएगा, आईआईटी और मेडिकल के कोचिंगों में जिन्हें पूर्व में पढ़ाने का अनुभव रहा है वही पढ़ाएंगे।
 

Content Editor

Swati Sharma