बिहार सरकार ने गांधी मैदान में धरना देने पर लगाई रोक तो तेजस्वी ने नीतीश को दी खुली चुनौती

12/5/2020 1:23:56 PM

पटनाः किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे राजद नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पटना के गांधी मैदान में धरने पर बैठने का ऐलान किया था। वहीं आज बिहार सरकार ने इस धरने पर रोक लगा दी है। प्रशासन का कहना है कि गांधी मैदान धरनास्थल नहीं है इसलिए यह कार्रवाई की गई है।

प्रशासन की ओर से रोक लगाने के बावजूद महागठबंधन के नेता गांधी मैदान के बाहर गेट नंबर चार के पास धरने पर बैठे हैं। इसी बीच तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली चुनौती दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा "गोडसे को पूजने वाले लोग पटना पधारे है उनके स्वागत में अनुकंपाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति को कैद कर लिया ताकि गांधी को मानने वाले लोग किसानों के समर्थन में गांधी जी के समक्ष संकल्प ना ले सके। नीतीश जी, वहां पहुंच रहा हूं। रोक सको तो रोक लीजिए।" 

बता दें कि तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीन नया कृषि सुधार कानून किसानों की बेहतरी के लिए नहीं बल्कि बर्बादी के लिए है। केंद्र सरकार एक एक कर सभी लोग उपक्रमों को निजी हाथों में बेच रही है। यही एक क्षेत्र बच रहा था, जिसे भी निजी कंपनियों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस किसी भी कीमत पर अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और वह शनिवार सुबह 10 बजे पटना के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने धरना पर बैठेंगे।

Ramanjot