त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बिहार सरकार अलर्ट

11/2/2021 1:18:38 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार अलर्ट है और सभी आवश्यक उपाय कर रही है। 

आवश्यक कदम उठा रही बिहार सरकार 
नीतीश कुमार ने सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बिहार में त्योहारी सीजन के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार सतर्क है और सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि बिहार में कोरोना महामारी पूरी तरह नियंत्रण में है और कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की संख्या बहुत कम है। लेकिन, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बहुत सावधानी बरतनी होगी। 

बिहार आने वालों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश 
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को देश के अन्य हिस्सों खासकर उन क्षेत्रों में जहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या है से बिहार आने वालों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान बिहार लौटने वाले लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। साथ ही यदि आवश्यकता हुई तो उन्हें टीका भी लगाया जाएगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता लगाने के लिए प्रतिदिन दो लाख से अधिक लोगों की जांच की जा रही है। वर्तमान में जो भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं वे देश के दूसरे हिस्सों से आने वाले लोगों में पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के मामले में बिहार का प्रदर्शन बहुत प्रभावशाली रहा है। लोगों को कोविड-19 से संक्रमित होने से बचाने के लिए टीकाकरण की गति में तेजी लाने के सभी प्रयास किए जाएंगे।

Content Writer

Ramanjot