बिहार कांग्रेस ने चुनाव को लेकर की समीक्षा बैठक, बताई हार की बड़ी वजह

1/12/2021 6:00:47 PM

पटनाः बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के प्रमुख घटक कांग्रेस ने इस बार के विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के लिए ड्राइंग रूम पॉलीटिशियन को प्रखंड और जिला अध्यक्ष बनाए जाने को प्रमुख कारण बताया है।

कांग्रेस के बिहार मामलों के नवनियुक्त प्रभारी भक्त चरण दास ने मंगलवार को यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में चुनाव में मिली हार की समीक्षा की। चुनाव लड़े सभी प्रत्याशियों से उन्होंने एक-एक कर हार की वजह जाननी चाही। साथ ही भविष्य में इस तरह की गलती न हो इसके लिए जानकारी भी ली।

सुल्तानगंज विधानसभा सीट से प्रत्याशी रहे युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि ड्राइंग रूम पॉलीटिशियन को प्रखंड और जिला अध्यक्ष बनाया गया। ऐसे लोगों की जनता के बीच कोई पकड़ नहीं थी। उन्होंने कहा कि न तो प्रखंड कमेटी, न जिला कमेटी और न ही बूथ स्तरीय कमेटी किसी विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय होकर काम कर रही थी। इसके अलावा ठीक चुनाव के समय जिला अध्यक्षों के बदले जाने से भी खासा प्रभाव पड़ा।

ललन कुमार ने कहा कि चुनाव में कार्यकर्ताओं को तरजीह देना चाहिए था। उम्मीदवार को 10 दिन पहले यह जानकारी मिली थी कि उसे टिकट दिया गया है। ऐसे में उम्मीदवार केवल बेचारा बनकर रह गए। उन्होंने इसके लिए कई अन्य कारण भी एक-एक कर बताएं।

Ramanjot