राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग हुई तेज, अब बिहार कांग्रेस ने प्रस्ताव किया पारित

9/20/2022 10:21:47 AM

पटनाः बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी (बीपीसीसी) ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव सोमवार को सर्वसम्मति से पारित किया। बिहार कांग्रेस की ओर से यह प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की शुरुआत से पहले पारित किया गया है। 

सर्वसम्मति से पारित किया प्रस्ताव 
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव एक बैठक में सर्वसम्मति से पारित किया गया। सभी ने इसका समर्थन किया। इसके अलावा, राज्य के लिए एक कार्यकारी समिति के गठन के लिए पार्टी आलाकमान को अधिकृत करने वाला एक प्रस्ताव भी पारित किया गया।'' बैठक में कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास और इसकी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मदन मोहन झा मौजूद थे। 


17 अक्टूबर को होगा पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 
इससे पहले दिन में, तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करके राहुल गांधी से पार्टी का नेतृत्व संभालने का आग्रह किया ताकि 2024 के लोकसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक ताकतों की जीत सुनिश्चित हो सके। इससे पहले गुजरात, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत कई प्रदेश कांग्रेस कमेटी राहुल गांधी से पार्टी का नेतृत्व करने का आग्रह करते हुए प्रस्ताव पारित कर चुकी हैं। कांग्रेस ने पिछले महीने घोषणा की थी कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा।  

राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग तेज 
बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नजदीक आने के साथ ही पार्टी के भीतर राहुल गांधी को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग तेज हो गई है। इसी क्रम में सोमवार को सात प्रदेश कांग्रेस कमेटियों समेत पार्टी की आठ स्थानीय इकाइयों ने राहुल गांधी के समर्थन में प्रस्ताव पारित किए। कांग्रेस की इन इकाइयों ने ये प्रस्ताव उस वक्त पारित किए है जब गत नौ सितंबर को कन्याकुमारी में राहुल गांधी ने यह संकेत दिया था कि वह पार्टी का अध्यक्ष बनने के अपने पुराने फैसले पर कायम हैं। 

Content Writer

Ramanjot