बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 2 नए अस्पतालों के निर्माण के लिए दी 1207 करोड़ 36 लाख की मंजूरी

4/19/2022 10:47:35 AM

पटनाः बिहार राज्य मंत्रिपरिषद ने सोमवार को राज्य के दो जिलों मुंगेर एवं पूर्वी चंपारण में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के निर्माण के लिए 1207 करोड़ 36 लाख रुपए की मंजूरी दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने नालंदा जिला के पावापुरी में स्थित सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय एवं इसके संबद्ध अस्पताल का नामकरण वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान, पावापुरी के स्थान पर भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान, पावापुरी एवं वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल, पावापुरी के स्थान पर भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल, पावापुरी करने की भी मंजूरी दी।

संजय कुमार ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने 18 से 59 वर्ष तक के राज्य के निवासियों (60 वर्ष एवं उससे अधिक के निवासियों को पहले से ही मान्य) को कोविड 19 के निःशुल्क एहतियाती खुराक दिए जाने के लिए कुल अनुमानित व्यय 1314.15 करोड़ रुपए की स्वीकृति के साथ 583.43 करोड़ रुपए की राशि बिहार आकस्मिकता निधि से जारी किए जाने की स्वीकृति दी है। उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद ने सम्राट अशोक की जयंती चैत्र शुक्ल अष्टमी तिथि को सम्राट अशोक कन्वेंशन केन्द्र, पटना में राजकीय समारोह के रूप में मनाए जाने की स्वीकृति दी है।

Content Writer

Ramanjot