कोरोना की धीमी रफ्तारः आज से UNLOCK हुआ बिहार, नीतीश सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

6/9/2021 2:00:55 PM

 

पटनाः बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के चलते 5 मई से जारी लॉकडाउन को खत्म कर दिया है। आज से बिहार अनलॉक हो गया है। वहीं नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ नीतीश सरकार ने नई गाइडलाइन भी जारी की है, जो कि इस प्रकार हैः-

बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण द्वारा मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, ट्रेनिंग एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इस अवधि में राज्य सरकार के विद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों द्वारा किसी भी तरह की परीक्षाएँ नही ली जाएंगी। ऑनलाइन शिक्षण की व्यवस्था की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक स्थल आमजनों के लिए बंद रहेंगे। सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अथवा समारोह प्रतिबंधित होंगे। सरकार के अनुसार, सभी सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क एवं उद्यान पूरी तरह बंद रहेंगे।

वहींं राज्य सरकार के वक्तव्य के अनुसार विवाह समारोह अधिकतम 20 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ ही आयोजित॑ किए जा सकेंगे, लेकिन इनमें डीजे एवं बारात निकालने की इजाजत नहीं होगी। विवाह की पूर्व सूचना स्थानीय थाने को कम से कम 3 दिन पूर्व देनी होगी। अंतिम संस्कार और श्राद्ध कार्यक्रम में अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static