बिहार विधानसभा का नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

8/26/2022 2:34:10 PM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता अवध बिहारी चौधरी के बिहार विधानसभा का नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद शुक्रवार को सभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

बिहार विधानसभा के विशेष सत्र में शुक्रवार को उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने अवध बिहारी चौधरी के सर्वसम्मति से सभा अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने चौधरी को सभा अध्यक्ष के आसन पर बैठाया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विजय कुमार चौधरी के सर्वसम्मति से सभा अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा कि विजय कुमार चौधरी का विधायक और मंत्री के रूप में एक लंबा अनुभव रहा है इसका लाभ सदन को मिलेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि वह सभा अध्यक्ष के तौर पर पक्ष और विपक्ष की बातों को सुनेंगे, यह परंपरा भी रही है।

नीतीश कुमार ने कहा कि जब पक्ष-विपक्ष ने, सब ने सर्वसम्मति से विजय कुमार चौधरी को अध्यक्ष चुना है तो सबसे अपेक्षा है कि वह उन्हें सम्मान देंगे और सदन को चलाने में सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी के विचार अलग-अलग हो सकते हैं लेकिन सबका लक्ष्य राज्य का विकास है। सभी मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करें। इसके लिए सदन का चलना जरूरी है।

Content Writer

Ramanjot