बिहार विधानसभा उपचुनावः कुल 18 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, 3 नवंबर को होगा मतदान

10/15/2022 10:54:24 AM

पटनाः बिहार विधानसभा की मोकामा और गोपालगंज सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख शुक्रवार तक कुल 18 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। बिहार के उप चुनाव अधिकारी अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि गोपालगंज में कुल 11 उम्मीदवारों ने जबकि मोकामा में सात ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। 

गोपालगंज सीट पर त्रिकोणीय हुआ मुकाबला
गोपालगंज से भाजपा विधायक सुभाष सिंह के निधन और मोकामा का प्रतिनिधित्व करने वाले राजद के अनंत सिंह के अयोग्य घोषित होने के कारण इन सीटों पर उपचुनाव कराया जा रहा है। गोपालगंज में भाजपा ने अपने दिवंगत विधायक की पत्नी कुसुम देवी को उम्मीदवार बनाया है और उनके समक्ष पार्टी की सीट बरकरार रखने की चुनौती है। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने पुराने नेता मोहन प्रसाद गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है जबकि बसपा उम्मीदवार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के साले साधु यादव की पत्नी इंदिरा यादव के चुनावी दंगल में प्रवेश से लड़ाई अब त्रिकोणीय हो गई है। 

17 अक्टूबर को नाम वापस लेने की आखिरी तारीख
उधर, मोकामा में बाहुबली पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी राजद की तरफ से मैदान में हैं। वहीं, भाजपा ने सोनम देवी को टिकट दिया है जो एक अन्य स्थानीय बाहुबली ललन सिंह की पत्नी हैं। नामांकन पत्रों की जांच शनिवार को होगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर है जबकि मतदान तीन नवंबर को होगा।

Content Writer

Ramanjot