मुंगेर पुलिस को मिली बड़ी सफलताः तीन हथियार तस्करों को किया गिरफ्तार, 4 देशी कट्टा सहित अन्य सामान बरामद

12/6/2022 10:44:30 AM

मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिले में पुलिस द्वारा हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस ने हथियार तस्करों के पास से  2 देशी रायफल, 4 देशी कट्टा, एक देशी पिस्टल, 16 पिस जिंदा कारतूस के साथ राइफल का बट मोबाइल और स्कूटी बरामद किया हैं।

4 हथियार तस्कर गिरफ्तार
दरअसल, हथियार तस्करों के खिलाफ मुंगेर पुलिस की लगातार कार्रवाई से हथियार तस्करों में जहां हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस को भी भारी सफलता मिल रही। बताया जा रहा है कि कसीम बाजार थाना पुलिस के द्वार बीती रात मोहित और पीयूष को एक देशी पिस्टल और 4 पिस जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया, जिसने पूछताछ में बताया कि वह बिहार के कई जिलों में कौड़ा मैदान निवासी ज्योतिषाचार्य विवेक वर्मा से मिले हथियार का सप्लाय किया करता है। इसके एवज में उसे पर पिस्टल 4 हजार रुपया कमीशन मिलता था। इसके बाद पुलिस ने एसपी के निर्देश पर विशेष टीम का गठन कर कौड़ा मैदान निवासी विवेक वर्मा को गिरफ्तार किया, जिसने पुलिस को बताया कि वह हथियार निर्माता से 27 हजार में पिस्टल खरीदी कर दूसरे जिले के लोगों और अपराधियों को ऊंचे दामों में बेचता था और वहां तक हथियार पहुंचाने के लिए मोहित और पीयूष को कमीशन पर रखा था। साथ ही उसने बताया कि अन्य कई हथियार उसने बिनवाड़ा निवास दिलीप सिंह के यहां छुपा के रखा है।

यह पूरा एक सिंडीकेट हैः एसपी
वहीं इसके बाद पुलिस के द्वारा वहां छापेमारी कर 2 देशी रायफल, 4 देशी कट्टा, एक देशी पिस्टल , 16 पिस जिंदा कारतूस , मैगजीन , राइफल का बट बरामद किया गया। एसपी जग्गू नाथ रेड्डी जला रेड्डी ने पीसी कर बताया कि यह पूरा एक सिंडीकेट है, जो मुंगेर सहित अन्य जिलों में भी हथियार की सप्लाई किया करता है और इसके एवज में अवैध हथियार निर्माता से लेकर हथियारों के डिस्ट्रीब्यूटर की भूमिका निभाने वाले लोग के साथ-साथ लाइनर और पहुंचाने वाले लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इनकी गिरफ्तारी से कई जानकारी मुंगेर पुलिस के हाथ लगे हैं। इसके अतिरिक्त पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Content Editor

Swati Sharma