"गरीबों पर महंगाई की मार ना पड़े इसलिए बिहार सरकार ने बिजली के दामों को ना बढ़ाने का लिया निर्णय"

3/31/2023 2:47:52 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): दिल्ली से आज पटना लौटे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा पहुंचे। वहां पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विस्तार से बताया कि आज कैबिनेट की बैठक में बड़े निर्णय लिए गए। मुख्यमंत्री जी को मैं धन्यवाद देता हूं। गरीबों, किसानों पर महंगाई की मार न पड़े इसलिए बिहार सरकार ने बिजली के दामों को ना बढ़ाने का निर्णय लिया है। 3 हजार करोड़ की सब्सिडी की सहायता हम कर रहे हैं।

"बिहार के साथ किया जा रहा है सौतेला व्यवहार"
तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली बार बिजली की बढ़ोतरी क्यों हुई थी, ये  केंद्र सरकार बताएगी। उन्होंने कहा कि गुजरात और महाराष्ट्र देश के सबसे अमीर राज्य है। आप वहां सस्ता रेट तय करते हैं। बिहार जैसे राज्यों को स्पेशल स्टेटस मिलना चाहिए। कितने लोग यहां से मंत्री बने एमपी बने लेकिन बिहार के बारे में कोई नहीं सोचता। बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि जिन लोगों ने बच्ची को प्यार और आशीर्वाद दिया उन सभी को धन्यवाद। बच्ची का आज चौथा दिन है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के लोगों को हमने ट्वीट के माध्यम से बताया था कि बच्ची के दादाजी ने उसका नाम मां कात्यायनी के नाम पर रखा है। क्योंकि नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यानी का पूजा आराधना हम करते हैं। इतने पवित्र दिन बच्ची ने जन्म लिया।

"जांच एजेंसियां ठीक तरीके से नहीं करती जांच"
बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे पर यादव ने ने कहा कि वो आते-जाते रहते है, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता । राहुल गांधी के ऊपर कहा कि समय सबका आता है और समय सबक सिखाएगा। तेजस्वी ने कहा कि जांच एजेंसियां ठीक तरीके से जांच नहीं करती। 

Content Editor

Swati Sharma