सीवान मेडिकल कॉलेज में हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा, बिना NEET परीक्षा के 29 छात्रों को मिला था दाखिला

10/14/2022 3:58:09 PM

सीवानः बिहार के सीवान जिले के एक मेडिकल कॉलेज में एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है, जहां पर बिना नीट की परीक्षा पास किए 29 छात्र-छात्राओं को दाखिला दे दिया गया। वहीं राज्य भवन से पहुंची 3 सदस्य की टीम ने कॉलेज में छापेमारी की और आवश्यक कागजातों को खंगाला गया।

प्रिंसिपल पर लगा फर्जीवाड़े दाखिले का आरोप
जानकारी के मुताबिक, मामला सीवान जिले के दयानंद आयुर्वेदिक कॉलेज का है। इस पूरे मामले में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रजापति त्रिपाठी पर आरोप लगा है कि उन्होंने बिना नीट की परीक्षा पास किए 29 छात्र-छात्राओं को दाखिला दे दिया है। छापेमारी के दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रजापति त्रिपाठी से टीम ने पूछताछ की। नियम विरुद्ध छात्र-छात्राओं को दाखिला देने के लिए आयुर्वेदिक कॉलेज के पूर्व सेक्रेटरी ने निगरानी विभाग को जांच कराने को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

PunjabKesari

नियम विरुद्ध तरीके से दिया गया था दाखिला
वहीं आयुर्वेदिक कॉलेज में बिना नीट की परीक्षा पास किए 29 छात्र-छात्राओं को दाखिला दे दिया गया, जबकि कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को नीट की परीक्षा पास करनी होती है। इसके बाद उन्हें बीएएमएस यूजी कोर्स में दाखिला मिलता है। किंतु इस कॉलेज में नियम विरुद्ध तरीके से 29 छात्र-छात्राओं का नामांकन कराया गया।

PunjabKesari

निगरानी विभाग के हाथ लगे महत्वपूर्ण दस्तावेज
बता दें कि आयुर्वेदिक कॉलेज के प्रिंसिपल पर आरोप लगा है कि उन्होंने कोर्स में नियम विरुद्ध 29 विद्यार्थियों का नामांकन किया है। इसके बाद राज्यपाल फागू चौहान के आदेश पर 3 सदस्य की टीम का गठन हुआ। बुधवार को राजभवन की जांच टीम आयुर्वेदिक कॉलेज पहुंची और रातभर छापेमारी की। बुधवार की देर रात को राज्य भवन से पहुंची 3 सदस्य टीम ने पूरी रात कॉलेज में छापेमारी की। इस दौरान टीम के हाथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static