पटना के 15 सीओ के खिलाफ बड़ा एक्शन, DM ने शो कॉज नोटिस जारी करते हुए रोका वेतन

Tuesday, Jul 16, 2024-11:38 AM (IST)

पटना: बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल द्वारा भ्रष्टाचार के ऊपर दिए बयान के बाद पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह एक्शन मोड में आ गए। डीएम ने सोमवार को 15 अंचल अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी करते हुए उनके वेतन पर रोक लगा दी है।

डी एम ने की राजस्व मामलों की समीक्षा
सोमवार को जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने राजस्व मामलों की समीक्षा की। उन्होंने ई-म्यूटेशन, परिमार्जन, भू-अर्जन, भूमि विवाद निराकरण, अतिक्रमण हटाने, नापीवाद और सीमांकन सहित विभिन्न मामलों में प्रगति का जायजा लिया, जिसमें कई त्रुटियां पाई गई। सरकार द्वारा निर्धारित विभिन्न मापदंडों पर खराब प्रदर्शन करने वाले 15 अंचल अधिकारियों का अगले आदेश तक वेतन रोकते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

कार्य संस्कृति में सुधार लाने के दिए आदेश
इस दौरान जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारियों को एक हफ्ते के भीतर अपने कार्यालय में कार्य संस्कृति में सुधार लाने को कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि जब तक आवेदनों की संख्या में शून्य नहीं होती तब तक इन अधिकारियों का वेतन स्थगित रहेगा। लापरवाही बरतने पर अधिकारियों के खिलाफ ठोस कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

अधिक लंबित मामले की जिला स्तर की टीम जांच करेगी
डीएम ने कहा कि जिन अंचलों में 63 दिनों से अधिक समय से दाखिल-खारिज के मामले लंबित हैं, वहां जिला स्तर पर टीम गठित कर जांच कराई जाएगी। उन्होंने प्रत्येक डीसीएलआर को प्रत्येक सप्ताह कम से कम एक अंचल का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static