भारतीय सब लोग पार्टी का LJP-रामविलास में विलय, चिराग की उपस्थिति में अरुण कुमार ने की घोषणा

1/19/2022 1:00:34 PM

 

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) में बिहार के जहानाबाद से पूर्व सांसद डॉ. अरुण कुमार के नेतृत्व वाली भारतीय सब लोग पार्टी (भासलोपा) का विलय कर लिया गया।
PunjabKesari
लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान की उपस्थिति में मंगलवार को यहां आयोजित कार्यक्रम में कुमार ने अपने समर्थकों के साथ लोजपा (रामविलास) में शामिल होने की घोषणा की। इसके तत्काल बाद भासलोपा का विलय कर लिया गया। इस अवसर पर कुमार और उनके समर्थकों के साथ ही उनके पुत्र एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से बिहार विधान परिषद के पूर्व प्रत्याशी रहे अधिवक्ता ऋतुराज कुमार ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर कुमार ने लोजपा (रामविलास) के साथ अपने दल के विलय पर कहा, ‘‘हमारे लिए यह नया वातावरण और नेतृत्व नहीं है क्योंकि लोजपा के संस्थापक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान के साथ लम्बे समय से जुड़े रहे हैं। मेरे बारे में लोग कहते हैं कि मैं जिद्दी किस्म का आदमी हूं लेकिन ऐसा नहीं है। हमने जार्ज फर्नांडीस के साथ मिलकर बारह साल बिहार में सत्ता परिवर्तन के लिए संघर्ष किया। उन्होंने उस समय भी अन्याय के खिलाफ आन्दोलन किया था और अभी भी अन्याय के खिलाफ पासवान लड़ रहे है इसलिए हम लोग साथ आए हैं।

पूर्व सांसद कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए हुए कहा कि लम्बे संघर्ष के बाद जिस व्यक्ति को बिहार में सृजन के लिए सत्ता सौंपा गया वह व्यक्ति सृजन घोटाले का कारण बन गया। मुख्यमंत्री की कुर्सी से नीतीश कुमार को हटाए बगैर बिहार को बदला नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष पासवान और उनका एक ही मकसद है इसके लिए वह दोनों साथ मिलकर संघर्ष करेंगे।
PunjabKesari
वहीं, लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष एवं सांसद पासवान ने कहा कि भारतीय सब लोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अरुण कुमार ने अपने बड़ी संख्या में समर्थकों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ लोजपा (रामविलास) में अपनी पार्टी का विलय किया है। इससे नीतीश सरकार के खिलाफ चल रहा उनका संघर्ष और ज्यादा मजबूत होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static