पूर्णिया एसपी के घर से मिली करोड़ों की बेनामी संपत्ति, सिर्फ बाथरूम की लाइट पर खर्च किए 9.50 लाख रुपए

10/13/2022 12:48:32 PM

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया जिले के एसपी के घर पर आय से अधिक संपत्ति मामले में विशेष निगरानी टीम के द्वारा की गई कार्रवाई में टीम को कई सबूत मिले है। निगरानी विभाग की टीम ने एसपी के घर से 2 लाख 96 हजार रुपए कैश, 1 करोड़ 25 लाख की अवैध सम्पत्ति के कागजात के रूप में मिले हैं। इसके अलावा पटना में एसपी के पास कई फ्लैट भी पाए गए हैं।



छापेमारी के दौरान हुआ अवैध संपत्ति का खुलासा
दरअसल, आय से अधिक संपत्ति मामले में विशेष निगरानी टीम ने पूर्णिया के एसपी के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। अब उनके द्वारा कमाई गई अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ है। एसपी दया शंकर ने अपने घर की साज -सज्जा में लाखों रूपए खर्च किए है। आर्थिक अपराध इकाई को छापेमारी के दौरान दानापुर बिस्कुट फैक्ट्री के पास विसम इम्पायर पर फ्लैट 201 व 203 की उनके नाम पर है। एसपी ने विसम इम्पायर के 2 फ्लैट को मिलाकर एक फ्लैट बनाया है। इसमें एक फ्लैट उनके नाम पर और एक पत्नी के नाम पर है। इन फ्लैट के बाथरूम व लाइट पर कुल 9.50 लाख रुपए खर्च किए गए है।



एसपी ने अपने घर पर खर्च किए लाखों रुपए
वहीं इसके अलावा एसपी के घर में काफी महंगा टीवी भी है, जिसकी कीमत 2.30 लाख रुपये है। इसके साथ ही छापेमारी के दौरान पूर्णिया एसपी के घर से जीप कम्पास और इनोवा गाड़ी के ओरिजनल पेपर भी मिले हैं। जोकि अपार्टमेंट के पार्किंग में लगी हुई पाई गई। आश्चर्य करने वाली बात यह थी इनके मालिक दूसरे व्यक्ति बताए गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि एसपी पर जल्द कार्रवाई कर उन्हें निलंबित किया जा सकता है। बता दें कि एसपी के खिलाफ 71 लाख से अधिक की संपत्ति को लेकर मामला दर्ज किया गया था। एसपी के घर से मिले कागजात के मुताबिक यह संपत्ति उससे तो कहीं अधिक है।  

Content Editor

Swati Sharma