केके पाठक के खिलाफ BASA का विरोध जारी, IAS की मानसिक सद्बुद्धि के लिए धारण किया 3 मिनट का मौन

2/3/2023 3:07:06 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी केके पाठक का गाली वाला वीडियो वायरल होने के बाद BASA आक्रमक मूड में है। गुरुवार को BASA के द्वारा थाने में आवेदन दिया गया था। इसके बाद यानि शुक्रवार को BASA भवन में तमाम सदस्यों ने केके पाठक के मानसिक सद्बुद्धि के लिए 3 मिनट का मौन धारण किया। 

BASA ने दी भूख हड़ताल करने की चेतावनी 
इस दौरान BASA के अध्यक्ष शशांक शेखर ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान ऐसे अधिकारी बिपार्ड में कैसा प्रशिक्षण देते होंगे ये सोचने वाली बात है। बिपार्ड के द्वारा एक कनीय कर्मचारी के द्वारा केके पाठक के अलोक में माफी मांगी गई है, जिसको BASA नहीं मानती है। मुख्यमंत्री को ऐसे अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर देना चाहिए। अगर हमारी मांगें नहीं मान जाती है तो प्रदर्शन जारी रहेगा। आगामी रविवार को BASA भूख हड़ताल करेगी। 

BASA ने केके पाठक के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत 
बता दें कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी केके पाठक एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है। वहीं बिहार प्रशासनिक सेवा संघ ने अपर मुख्य सचिव रैंक के अधिकारी पाठक के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। संघ के महासचिव सुनील कुमार तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पाठक सरकारी अधिकारियों और राज्य के लोगों के खिलाफ उग्र लग रहे थे।'' 

गौरतलब है कि केके पाठक वर्तमान में अपर मुख्य सचिव, मद्यनिषेध आबकारी एवं निबंधन विभाग और बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक के पद पर आसीन हैं। बिहार कैडर के 1990 बैच के आईएएस अधिकारी पाठक बार-बार के प्रयासों के बावजूद उनकी टिप्पणियों के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। 

Content Writer

Ramanjot