बिहार के कई विश्वविद्यालयों के कुलसचिव के काम पर रोक, राजभवन की तरफ जारी किया गया पत्र

3/12/2023 4:05:05 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के कई विश्वविद्यालयों के कुलसचिव के काम पर रोक लगा दी गई है। राजभवन की ओर से विश्वविद्यालय को पत्र जारी किया गया है, जिसमें काम पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। जिस विवि. को यह पत्र जारी किया गया, उस विवि. के कुलसचिव की नियुक्ति पूर्व राज्यपाल फागू चौहान के द्वारा की गई थी।



राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग की तरफ से यह निर्देश जारी किया गया है, जिसमें कामेश्वर सिंह दरभंगा विश्वविद्यालय, दरभंगा, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा, मुंगेर विश्वविद्यालय मुंगेर, मगध विश्वविद्यालय बोधगया, पटना विश्वविद्यालय पटना, मौलाना मजहरूल हक अरबी, फारसी विश्वविद्यालय पटना एवं पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पटना के कुलपति के नाम निर्देश जारी किया गया है।

वहीं संबंधित सातों विश्वविद्यालयों में कुल सचिवों की नियुक्ति पूर्व राज्यपाल फागू चौहान के कुलाधिपतित्व काल में हुई थी। इन कुलसचिवों की नियुक्ति 13 फरवरी से लेकर 15 फरवरी के बीच में हुई थी। विश्वविद्यालय के कुलपति से इस निर्देश का पालन करवाने की अपील की गई है। बता दें कि पूर्व राज्यपाल फागू चौहान ने जाने से पहले 13 फरवरी को कई विवि. के कुलसचिवों की नियुक्ति की थी। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार भी राज्यपाल से मुलाकात की थी।

Content Writer

Nitika