कथा के तीसरे दिन पहुंचे 6 लाख श्रद्धालुः भीड़ देखने के बाद बाबा का ट्वीट- सीएम-नेता पैसे देकर भी नहीं जुटा पाते इतनी भीड़

5/16/2023 11:30:17 AM

पटनाः बिहार पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में चल रही धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा का आज चौथा दिन है। कथा के तीसरे दिन धीरेंद्र शास्त्री की अपील के बावजूद हनुमंत कथा सुनने के लिए 6 लाख से ज्यादा भक्तों की भीड़ जुटी। कथा में इतनी ज्यादा भीड़ को देखने के बाद बागेश्वर धाम सरकार की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि सीएम-नेता पैसे देकर भी इतनी भीड़ नहीं जुटा पाते।



"बिहार में का बा, बागेश्वर सरकार बाबा बा"
सोमवार को बागेश्वर धाम सरकार के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, जिसमें लिखा-  बिहार पटना में का बा, बागेश्वर सरकार बाबा बा….पटना में हमारे सरकार ने तो गर्दा उड़ाकर रखा है....जितनी भीड़ सीएम या नेताओं के पैसे दे-देकर बस बुक करने में नहीं आती उसकी दोगुनी तो, यहां बाबा को देखने के लिए पागल हुई है....सनातन की ऐसी अलख बिरले ही मिलती है। 



सितंबर में फिर से बिहार आएंगे धीरेंद्र शास्त्री
बता दें कि रविवार को ज्यादा भीड़ के चलते बाबा ने सोमवार को लगने वाले दिव्य दरबार को कैंसिल करने की बात कही थी। उन्होंने वीडियो जारी कर लोगों से अपील की कि आप घरों में बैठकर टीवी या मोबाइल के माध्यम से कथा को सुनें। लेकिन सोमवार को अचानक से धीरेंद्र शास्त्री लोगों की समस्याएं सुनने पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने कई लोगों के नाम की पर्चियां निकाली। इसी के साथ उन्होंने मंच से सितंबर में फिर बिहार आने की घोषणा की। बाबा 29 सितंबर को दरबार लगाएंगे। यहां हनुमंत कथा भी होगी। 



"बिहार से जलेगी हिंदू राष्ट्र की ज्वाला"
कथा के तीसरे दिन बाबा ने कहा कि हिंदू राष्ट्र की ज्वाला बिहार से जलेगी। आज विदेश के लोग भी सीता-राम कहते हैं। एक दिन ऐसा आएगा भारत में रहना होगा तो सीता-राम कहना ही होगा। बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बिहार के लोग पिछड़े हुए नहीं हैं, वो भक्ति से भरे हैं। बिहार को समझना है तो यहां कुछ दिन गुजारना होगा।


 

Content Writer

Ramanjot