12वीं इंटर साइंस में आयुषी ने 94.8 प्रतिशत अंकों से किया टाॅप, कहा- मुझे उम्मीद थी

3/21/2023 5:52:49 PM

खगड़िया: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया है। कुल 13 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 10 लाख स्टूडेंट्स पास हुए हैं। वहीं  विज्ञान संकाय में खगड़िया के आर लाल कॉलेज की आयुषी नंदन ने 94.8 प्रतिशत अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया है। छात्रा के घर ख़ुशी का माहौल छाया हुआ है।



आयुषी नंदन ने बताया कि मैं बहुत खुश हूं। मुझे उम्मीद थी कि अच्छे नंबर आएंगे, लेकिन उम्मीद नहीं थी कि टॉप करने वाली हूं। आयुषी को बधाई देने के लिए लगातार फोन भी आ रहे। आयुषी के पिता सर्वेश कुमार सुमन  दूध का कुटीर उद्योग चलाते हैं और मां अमीषा कुमारी घरेलू महिला हैं। आयुषी तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी है। आयुषी ने कहा कि वह आगे की पढ़ाई कर आईएएस बनना चाहती हैं। बता दें कि आयुषी की पढ़ाई घर पर ही हुई है। रिजल्ट के बाद आयुषी काफी खुश नज़र आ रही थी। आयुषी ने बताया कि वह कोचिंग क्लास और 8 से 9 घंटे तक सेल्फ स्टडी करती थी।



वहीं इस बार सभी विषयों में लड़कियां बाज़ी मारी है। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने लड़कियों और उनके अविभावकों को विशेष रूप से बधाई भी दी है। साइंस, आर्ट्स, कॉमर्स में फर्स्ट टॉपर आने वाले को एक लाख रुपए, एक लैपटॉप और एक किंडल ई-बुक रीडर दिया जाएगा। सेकेंड को 75 हजार रुपए एक लैपटॉप और ईबुक रीडर। थर्ड को 50 हजार रुपए एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर दिया जाएगा।  

Content Editor

Swati Sharma