बिहार में बाढ़ प्रभावित परिवारों को दी जाएगी 6-6 हजार की सहायता राशिः सुशील मोदी

7/26/2020 10:00:11 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि राज्य के बाढ़ प्रभावित सभी परिवारों को छह-छह हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। इसके लिए सूची अद्यतन करने का निर्देश दे दिया गया है।

सुशील मोदी ने शनिवार को सीतामढ़ी, शिवहर और दरभंगा जिले के बाढ़ प्रभावित प्रखंडों के भारतीय जनता पार्टी (भजपा) अध्यक्षों एवं विधायकों से वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से सभी बाढ़ प्रभावित परिवारों को छह-छह हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। इसके लिए सूची को अद्यतन करने का निर्देश दिया गया है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कच्चे मकानों के क्षतिग्रस्त होने पर 95100 रुपए और झोपड़ी के लिए 4100 रुपए, गाय, भैंस, बैल जैसे बड़े मवेशी के मरने पर 30 हजार रुपए तथा भेड़, बकरी के लिए तीन हजार रुपए देने का प्रावधान किया गया है। बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में सर्पदंश सहित अन्य दवाएं एवं पॉलीथिन शीट उपलब्ध हैं, जिसका आवश्यकता अनुसार वितरण किया जा रहा है। राज्य सरकार के निर्देश पर दरभंगा सहित अन्य इलाकों में हेलीकॉप्टर से खाद्य पैकेट का वितरण करने के साथ ही बड़ी संख्या में सामुदायिक रसोई भी चलाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static